Saturday 20 September 2014

गुड़ से 10 कमाल स्वास्थ्य लाभ (गुड़)

आप में से कितने अपने दादा दादी और लंच या डिनर के बाद गुड़ खा माता पिता को देखा है! वे इसे खाने के लिए और साथ ही साथ दूसरों के लिए यह सिफारिश करते हैं तुम्हें पता है क्यों? इसके पीछे के कारणों में से एक नंबर रहे हैं. गुड़ के असंख्य स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. यह एक कच्चे मिठाई या मीठा एजेंट बल्कि कई बीमारियों के लिए एक अद्भुत उपाय नहीं है बस.

गुड़ एनीमिया, अस्थमा, जोड़ों में दर्द और मासिक धर्म में दर्द के लिए एक महान उपाय है. यह भी पाचन में एड्स रक्त शुद्ध और ऐसे acnes और pimples के रूप में समस्याओं से दूर त्वचा रहता है.यह हमें ऊर्जा के बहुत सारे प्रदान करता है के रूप में यह एक महान ऊर्जा बूस्टर है. आप दिन के किसी भी बिंदु पर सूखा लगता है, पानी के साथ गुड़ का एक टुकड़ा आप के लिए चमत्कार कर सकते हैं.
कुछ लोगों की वजह से अपने कच्चे उपस्थिति की तरह नहीं है. यह बहुत unappealing हो सकता है गहरे भूरे रंग और ठोस या भावुक बनावट, पीले है, लेकिन अपने स्वास्थ्य लाभ महान हैं. आप अपने कच्चे रूप में यह पसंद नहीं है, तो आप गुड़ laddoos हो सकता है. ये laddoos बादाम, काजू, अखरोट, मूंगफली और गुड़ की तरह सूखे मेवे के बहुत से बना रहे हैं. यह रूप में अच्छी तरह से अपने स्वाद और आंखों संतोषजनक जबकि अपने स्वास्थ्य लाभ हासिल करने के लिए एक शानदार तरीका है.
रक्त शुद्ध 
गुड़ स्वादिष्ट स्वाद लेकिन यह भी रक्त शुद्ध है कि न केवल एक अद्भुत मिठाई है. यह हमारे रक्त के लिए एक सफाई एजेंट के रूप में कार्य करता है और यह शुद्ध. आप बस अपने आहार में जोड़ने के लिए है और अपने फायदे हैं. पाचन के लिए अच्छा 
गुड़ प्राकृतिक सफाई गुण है, यह भी पाचन समस्याओं से छुटकारा मदद करता है. आप पानी या दूध के साथ हर दिन गुड़ का एक टुकड़ा खाने हैं, तो आपके शरीर के सभी विषाक्त पदार्थों से मुक्त हो जाएगा.

अपने पेट ठंडा
हर दिन पानी के साथ गुड़ की एक मध्यम आकार के टुकड़े होने पर आपके शरीर और पेट के लिए बहुत अच्छा है. खास तौर पर गर्मियों के दौरान, यह आपके पेट और पूरे शरीर का तापमान शांत होता है.

एनीमिया से बचाता है 
यह एनीमिया से पीड़ित महिलाओं के लिए एक महान उपाय है. गुड़ लोहे की एक समृद्ध स्रोत है और महिलाओं को अपने दैनिक आहार में जोड़ने, तो यह उन्हें एनीमिया से छुटकारा पाने में मदद करता है. यह एक सभी महिलाओं, विशेष रूप से किशोरों और गर्भवती महिलाओं के लिए खाना चाहिए है. 

त्वचा के लिए अच्छा 
गुड़ भी आपकी त्वचा के लिए अच्छा है. यह आपकी त्वचा को स्वस्थ और आकर्षक बनाता है. आप अपनी त्वचा पर मुँहासे और pimples है, तो हर दिन jiggery खाते हैं. आप निश्चित रूप से दूर जा रहा है उन्हें देखते हैं और एक सुंदर और निर्दोष त्वचा मिलता है. जाएगा 


खांसी और सर्दी इलाज 
यह सूखी खाँसी और सर्दी का इलाज करने के लिए एक पुरानी उपाय है. आप अपने कच्चे रूप में गुड़ खाना पसंद नहीं करते हैं, तो आप तिल के बीज और गुड़ के साथ बना रहे हैं जो गुड़ laddoos, कोशिश कर सकते हैं. वे. स्वाद में बहुत अच्छा कर रहे हैं 

तुरंत ऊर्जा प्रदान करता है 
आप बहुत थक गया और थक रहे हैं, गुड़ है. यह एक पल ऊर्जा प्रदाता है. गुड़ के बारे में सबसे अच्छी बात यह पचता है और धीरे धीरे बदले में रक्त शर्करा के स्तर को तुरंत. उठाना नहीं है जो अवशोषित कर लेता है कि है 


रोकता है अस्थमा.
गुड़ यह अस्थमा के इलाज के लिए एक शानदार उपाय के रूप में अक्सर, अस्थमा के रोगियों के लिए सिफारिश की है. यह अस्थमा के रोगियों के लिए बहुत अच्छा है जो शरीर के तापमान को नियंत्रित करता है, जो इस तरह के गुण है. यह भी विरोधी एलर्जी गुण है. 


जोड़ों में दर्द कम कर देता है 
आप जोड़ों के दर्द से पीड़ित हैं, गुड़, यह आप के लिए अद्भुत है खाते हैं. अदरक का एक टुकड़ा हर दिन के साथ गुड़ खाओ, यह निश्चित रूप से आप जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी. गुड़ भी माइग्रेन रोगियों. के लिए अच्छा है 


इलाज मासिक धर्म में दर्द 
कई लड़कियों को उनके मासिक धर्म चक्र के दौरान तीव्र दर्द सहन. आप भी इस समस्या है, तो गुड़ खाते हैं. यह पूर्व के दर्द को दूर करने में मदद करता. आपको कम से कम एक बार दैनिक में यह होना चाहिए.

No comments:

Post a Comment